Click here to Install JAINAR APP.

वैवाहिक जीवन में विश्वास और प्यार


WHAT NEED A RELATION वैवाहिक जीवन में विश्वास और प्यार

.

वैवाहिक जीवन में विश्वास और प्यार

आज कल की व्यस्त जिंदगी में जहा लोगो पर काम का दबाब बढ़ रहा है तो दूसरी तरफ अपने रिश्तो को सही रखने की जदोजहत भी है ।

निजी कंपनी में काम करते - करते निजी जीवन अस्त व्यस्त हो रहा है । काम के लिए अगर समय ज्याद दो तो घर पर बीबी बच्चे या पति बच्चे नाराज होते है | और समय न दो कोई आप से आगे निकल जायेगा ।कई बार देखा जाता है की जो लोग काम के सिलसिले में कम अवधि की कार्य यात्रा (वर्क टूर ) पर जाते है तो परिवार को लगता है की कही ये लोग टूर के नाम पर धूमने तो नहीं जा रहे है । काम पर १००% देने वाले को घर पर आकर अगर सफाई देना पड़े तो ? जब हम काम के सिलसिले में बाहार जा रहे और हमारे साथ जो साथी जा रहा है वो विपरीत लिंग है, तो शक की और सफाई की प्रक्रिया शुरू हो जाती है ।

निजी कंपनी या अंतर्राष्ट्रीय कम्पनी में काम इतना होता है की दिन रात लगे रहे पर भी काम ख़त्म न होता है । अगर गलती से आप इंजीनिरी, डॉक्टर, वकील  या कोई और उच्च पद पर है तो जिम्मेदारी  भी बढ़ जाती है और कार्य भी बढ़ जाता है| परिवार के तनाव और काम के दबाब में इंसान पीस कर रह जाता है ।आप अपने जीवन साथी पर विश्वास रखे वो आपको धोखा नहीं देगा ।शक का इलाज तो हाकिम लुकमान के पास भी नहीं था ।पर शक का इलाज है भरोसा विश्वास और प्यार ये दो ऐसे हथियार है जिन के रहते शक कभी वैवाहिक जीवन को तोड़ नहीं सकता ।

आपका सहयोग विश्वास आपके जीवन साथी को तरक्की की उच्चइयो पर पंहुचा सकता है तो अपने साथी को आप सहयोग करे ।

प्यार विश्वास की कहानी है

हर कृष्णा की राधा दीवानी है

आपका जीवन साथी कितना भी आकर्षक, सूंदर हो या देखने में भद्दा हो ,उसको पसंद करने वालो की कमी कही नहीं है । बस आप उस पर विश्वास रखे की वो न तो आपको धोखा देगा न आपको दुख पहुचयेगा । प्यार जितना अधिक होता है, विश्वास उतना अधिक होता है ।जहा प्यार कम होता है ,वह विश्वास  भी  कम हो जाता । जो आपका है वो आप से कोई ले नहीं सकता जो आपका नहीं है उसको कोई आपको दे नहीं सकता ।

आप किसी के पीछे पीछे कही नहीं जा सकते पर अगर आपका विश्वास आपके जीवन साथी के साथ है तो आपको उनके पीछे नहीं जाना पड़ेगा ।

जैसे पंतग है हवा के साथ उड़ जाती है हवा के रुख पर चलती है , ये गलत है पंतग डोर के इशारे पर उड़ती है न की जितनी डोर होती है उतना ही दूर जा पाती है । तो अपने रिश्तो को पंतग और डोर जैसा बनाए  कोई भी हवा कुछ नहीं बिगड़ पायेगी । प्यार वो मजबूत डोर है जो धोखा नहीं खाने देगी ।

आपका साथ और विश्वास रहेगा तो आपके जीवन साथी सफलता की हर उच्चाई को छू सकता है । और अगर आपका विश्वास नहीं है तो आपका जीवन साथी अधेरो में भी खो सकता है ।तो अपने जीवन साथी पर विश्वास और प्यार रखे और सफलता का भागीदार बने । खुश रहे खुश रखे ।

1014 Views

Comments